UPSSSC Lekhpal 2021: लेखपाल भर्ती के नोटिफिकेशन का अपडेट, जानें चयनित होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

दिल्ली. उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवा इस समय लेखपाल 7882 भर्ती के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की तरफ से अभी नोटिफिकेशन अभी नहीं जारी किया गया है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो भर्ती के लिए नोटिफिकेशन नवंबर के आखिरी या फिर दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी.
हालांकि, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSC) की तरफ से नोटिफिकेशन को लेकर अभी तक अपडेट नहीं दिया गया है. ऐसे में लेखपाल भर्ती की तैयारी करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट समय- समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.
सिर्फ ये अभ्यर्थी ले सकेंगे भाग
यूपीएसएसएससी के कैलेंडर के मुताबिक लेखपाल भर्ती में वही अभ्यर्थी हिस्सा ले सकेंगे जो 24 अगस्त को आयोजित हुई प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) में शामिल हुए थे. इनके अलावा अन्य अभ्यर्थी आवेदन के योग्य नहीं होंगे.
चयनितों को मिलेगी इतनी सैलरी
लेखपाल के 7882 पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को शानदार वेतन के साथ-साथ कई तरह के भत्ते भी मिलेंगे. वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में एक लेखपाल को 21,700 रुपए से 69,100 रुपए के बीच की सैलरी मिलती है. इसके अलावा उन्हें महंगाई भत्ता, टेलीफोन/मोबाइल कनेक्शन, इंटरनेट सुविधा, यात्रा भत्ता और मकान किराया भत्ता भी दिया जाता है.

Leave a Comment