Sarkari Naukri 2021: रक्षा मंत्रालय ने इन पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri 2021: सेलेक्शन सेंटर साउथ, बेंगलुरु, रक्षा मंत्रालय ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Ministry of Defence Recruitment 2021 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 11 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, मैसेंजर के 2 पद, वॉचमैन के 1 पद, सफाईवाला के 3 पद, मेस वेटर के 1 पद, रूम ऑर्डरली के 3 पद और मसालची के 1 रिक्त पद शामिल हैं। ग्रुप सी के इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 1 के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2021: हाई कोर्ट में 1200 से अधिक पदों पर निकली नौकरी, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा / प्रैक्टिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए उम्मीदवारों को टीए / डीए नहीं उपलब्ध कराया जाएगा। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Ministry of Defence Group C Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड पोस्ट के माध्यम से तय समय के अंदर भेज सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

इसके अलावा रक्षा मंत्रालय ने ग्रुप सी सिविलियन पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस प्रक्रिया के माध्यम से स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 के 1 पद, लोअर डिविजन क्लर्क के 1 पद, मैसेंजर के 3 पद और सफाई वाला के 1 पद पर भर्ती की जाएगी। सभी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित होने के 21 दिन के अंदर यानी 20 नवंबर 2021 तक निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Comment