उत्तराखंड: यूकेपीएससी जेई भर्ती जारी करने की मांग को लेकर युवाओं का सीएम आवास कूच, पुलिस ने किया अरेस्ट

सार

देहरादून स्थित मुख्यमंत्री आवास कूच करने जा रहे युवाओं को पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। 

विस्तार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) जेई भर्ती जारी करने की मांग को लेकर बुधवार काे बेरोजगार युवाओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया।

बैरिकेडिंग पर ही धरने पर बैठ गए युवा
इस दौरान कूच करने जा रहे युवाओं को पुलिस ने हाथीबड़कला में बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया। जिसके बाद सभी युवा बैरिकेडिंग पर ही धरने पर बैठ गए। बैरिकेडिंग के समीप बैठे छात्रों का कहना है कि जब तक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भर्ती जारी करने की घोषणा नहीं करते, तब तक वो यहीं धरने पर बैठे रहेंगे।

देर तक चले धरना प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों से मुख्यमंत्री के ओएसडी उनसे मिलने आए, लेकिन वार्ता विफल रही। प्रदर्शनकारियों का प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिलने की मांग करता रहा। लेकिन फिलहाल उन्हें अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके बाद भी जब युवाओं ने धरना समाप्त नहीं किया तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले गई।

तकनीकी छात्रों व कोचिंग संस्थानों के संचालकों में रोष
जानकारी के मुताबिक पिछले कई वर्षों से यूकेपीएससी जेई भर्ती जारी न होने से तकनीकी छात्रों व कोचिंग संस्थानों के संचालकों में रोष है। इसी क्रम में अपना विरोध जताने के लिए बुधवार को युवा परेड ग्राउंड से मुख्यमंत्री आवास कूच करने निकले। इस कूच में पूरे प्रदेश से छात्र व कोचिंग संचालक पहुंचे हैं।

इस प्रकार की पोस्ट पढ़ने के लिए वेबसाइट resultsinfo99.in पर जाए।

Leave a Comment