Allahabad University Entrance Exam Result: बीए, बीपीए और बीएफए का परिणाम आज

प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से अब तक बीएससी बायो बीएससी मैथ बीएससी होम साइंस और बीकाम के परिणाम जारी हो चुके हैं। शुक्रवार को बीए बीपीए और बीएफए के परिणाम जारी किए जाने की तैयारी थी। परिणाम जारी किए जाने से पूर्व सत्यापन की प्रक्रिया नहीं पूरी हो सकी थी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत संघटक कालेजों में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए अंडर ग्रेजुएट एडमिशन टेस्ट (यूजीएटी) के तहत बैचलर आफ आर्ट (बीए), बैचलर आफ परफार्मिंग आर्ट (बीपीए) और बैचलर आफ फाइन आर्ट (बीएफए) प्रवेश परीक्षा के परिणाम शनिवार को जारी कर दिए जाएंगे। यह जानकारी प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आईआर सिद्दीकी ने दी है। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय के वेबसाइट https://www.aupravesh2021.com पर परिणाम देख सकेंगे।

परिणाम जारी होने के बाद जल्द खुलेगी दाखिले की खिड़की

विश्वविद्यालय के प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से अब तक बीएससी बायो, बीएससी मैथ, बीएससी होम साइंस और बीकाम के परिणाम जारी किए जा चुके हैं। शुक्रवार को बीए, बीपीए और बीएफए के परिणाम जारी किए जाने की तैयारी थी। परिणाम जारी किए जाने से पूर्व सत्यापन की प्रक्रिया नहीं पूरी हो सकी थी। इस लिहाज से अब परिणाम शनिवार को जारी किया जाएगा। परिणाम जारी करने के साथ ही अब दाखिले की खिड़की खोलने की कवायद भी तेज कर दी गई है। ताकि, समय से प्रवेश की प्रक्रिया संपन्न कराई जा सके। इसके लिए शुक्रवार को विभिन्न पाठ्यक्रमों के को-आर्डिनेटर भी तय कर दिए गए.

पाठ्यक्रमवार बनाए गए को-आर्डिनेटर

प्रवेश प्रकोष्ठ के चेयरमैन प्रोफेसर आशीष सक्सेना की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक बीएससी मैथ, बायो और होम साइंस का को-आर्डिनेटर भौतिक विज्ञान विभाग के प्रो. केएन उत्तम को बनाया गया है। इसके अलावा भूगोल विभाग के प्रो. एआर सिद्दीकी को बीए, वाणिज्य के डा. आरके सिंह को बीकाम, मध्यकालीन एवं आधुनिक इतिहास विभाग के प्रो. संजय श्रीवास्तव को बीपीए और बीएफए का को-आर्डिनेटर बनाया गया है। विधि विभाग के प्रो. आरके चौबे को एलएलबी और डा. हरिबंश सिंह को बीएएलएलबी में प्रवेश के लिए को-आर्डिनेटर बनाया गया है।

विधि छात्रों को कराया भ्रमण

प्रयागराज : नेहरू ग्राम भारती मानित विश्वविद्यालय के विधि छात्रों को शुक्रवार को प्रयागराज के ला म्यूजियम का भ्रमण कराया गया। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार रमेश चंद गोयल ने विधि छात्रों को हाईकोर्ट से जुड़े ऐतिहासिक दस्तावेज तथा चलचित्र के माध्यम से संपूर्ण इतिहास के बारे में बताया। विधि संकाय के अधिष्ठाता एवं विभागाध्यक्ष डा.स्वप्निल त्रिपाठी ने ला म्यूजियम के प्रभारी तथा सभी कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान हाईकोर्ट की डिप्टी रजिस्ट्रार आरती, संतोष श्रीवास्तव, सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण प्रज्ञा सिंह, डा. दिलीप कुमार, डा. वंशलोचन प्रसाद, डा. मोनिका सिंह, डा. श्वेता गुप्ता, अमित कुमार, महेंद्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Comment