Cbsc 10वी,12वी अर्द्ध वार्षिक परीक्षा का नया नोटिस जारी।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10 और 12वीं टर्म 1 बोर्ड एग्जाम (CBSE Term 1 Exam 2022) का जरूरी नोटिस जारी किया है। जिन छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है, उन्हें एग्जाम सिटी बदलने का मौका मिलेगा। एग्जाम सिटी बदलने का नोटिस आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर उपलब्ध है।सीबीएसई परीक्षाओं से पहले बोर्ड ने छात्रों को एग्जाम सिटी बदलने का मौका देगा। एग्जाम सिटी चेंज करने के ऑप्शन का सीधा फायदा उन छात्रों को मिलेगा जो अभी भी अपने स्कूल के शहर से बाहर हैं। कोविड-19 के चलते जो छात्र जहां हैं वहां परीक्षा दे सकेंगे।

बोर्ड की ओर से जारी सुचना

जारी नोटिस में सीबीएसई एग्जामिनेशन कंट्रोलर संयम भारद्वाज ने कहा कि, ‘बोर्ड के संज्ञान में आया है कि कुछ छात्र अभी भी अपने स्कूल के शहर में नहीं हैं जहां उन्होंने एडमिशन लिया था और कहीं और रह रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए, सीबीएसई उचित समय पर छात्रों को ऑनलाइन एग्जाम सिटी चेंज करने मौका देगा। इसके बाद छात्र अपने-अपने स्कूलों से परीक्षा केंद्र का शहर बदलने का अनुरोध कर सकेंगे।’

उन्होंने आगे कहा, तय समय के बाद किसी भी छात्र द्वारा परीक्षा शहर बदलने के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।’सीबीएसई इस साल कोरोना वायरस (covid-19) के कारण, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं दो टर्म्स में आयोजित कर रहा है। टर्म-1 एग्जाम ऑफलाइन ऑब्जेक्टिव टाइप होंगे और एग्जाम पूरा करने के लिए 90 मिनट का समय मिलेगा। बोर्ड एग्जाम सुबह 11.30 बजे शुरू होंगे और 1.00 बजे तक चलेंगे।

इस प्रकार की पोस्ट पढ़ने के लिए वेबसाइट resultsinfo99.in पर जाए।

Leave a Comment