UPSSSC PET 2021: जल्द ही जारी किए जा सकते हैं परिणाम, जानिए कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को किया जा सकता है सफल घोषित

UPSSSC द्वारा 24 अगस्त को आयोजित की गई PET के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। इस परीक्षा में तकरीबन 20 लाख अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अभ्यर्थी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के महत्व से पूरी तरह वाकिफ हैं। राज्य में उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा निकाली जाने वाली ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में उतीर्ण होना आवश्यक है। पूरे उत्तर प्रदेश में यह परीक्षा 24 अगस्त को आयोजित की गई थी और इसमें तकरीबन 20 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब बेसब्री से इसके परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। PET की परिणामों की घोषणा होने के बाद राज्य में लेखपाल के 7882 पदों समेत हजारों ऐसे पदों पर भर्तियां होंगी, जिनमें सिर्फ PET में उतीर्ण होने वाले अभ्यर्थी ही हिस्सा ले सकेंगे। अगर आप भी लेखपाल भर्ती में शामिल होने जा रहे हैं, तो इसकी पक्की एवं बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता के FREE UP लेखपाल ग्रामीण विकास E-Book – Download Now की सहायता ले सकते हैं। 

कब तक जारी होंगे परिणाम 
PET के रिजल्ट की राह देख रहे अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द ही खत्म हो सकता है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक PET के परिणाम जल्द ही घोषित किए जा सकते हैं। ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है की इसके परिणाम इसी माह के आखिर तक घोषित कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि PET के बाद राज्य में कई पदों पर भर्तियां होनी हैं और PET के परिणामों में देर होने से इन भर्तियों के आयोजन में भी देर होगा। इसलिए, यह संभव है कि UPSSSC जल्द ही इसके परिणाम को जारी कर दे। अभ्यर्थियों को PET के परिणामों से संबंधित जानकारी के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहना चाहिए। 

कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को किया जा सकता है सफल घोषित 
UPSSSC द्वारा आयोजित की गई PET में तकरीबन 20 लाख अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया है। यह एक भर्ती परीक्षा ना होकर पात्रता परीक्षा है, इसलिए इसमें कितने अभ्यर्थियों का चयन होगा इसका खुलासा नहीं किया गया है। इसलिए, इस परीक्षा में कितना कट ऑफ स्कोर जा सकता है, इसका अंदाजा लगाम मुश्किल है। हालांकि, राज्य में भविष्य में UPSSSC द्वारा निकाली जाने वाली विभिन्न भर्तियों में सीटों की संख्या तथा PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परीक्षा में 67 से 75 अंक के बीच स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया जा सकता है। 

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी 
अगर आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो पक्की और बेहतर तैयारी के लिए आप सफलता एप डाउनलोड करके सफलता के फ्री कोर्स से जुड़ सकते हैं और साथ ही फ्री मॉक-टेस्ट, ई-बुक्स, करेंट अफेयर्स का भी लाभ उठा सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त, यूपी लेखपाल, NDA & NA, SSC GD, UP SI, रेलवे ग्रुप D समेत कई परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्स चलाया जा रहा है। तो देर किस बात की आज ही डाउनलोड करें सफलता एप और इन कोर्सेस को ज्वॉइन कर अपनी तैयारी को दें और भी मजबूती। 

Leave a Comment