Lucknow University UG 2021 Result: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा की मेरिट लिस्ट की जारी, ऐसे करें चेक

Lucknow University UGET 2021 Result: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट (Undergraduate Courses, UG) के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है.

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने अंडरग्रेजुएट (Undergraduate Courses, UG) के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. रिजल्ट लखनऊ विश्वविद्यालय की अधिकारी वेबसाइट lkouniv.ac.in पर उपलब्ध है. उम्मीदवार यहां चेक कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने जिन पाठ्यक्रमों का रिजल्ट जारी किया है, उनमें बीबीए, बीसीए, बीएड, बीजेएमसी, बीएससी, एलएलबी सहित अन्य प्रोग्राम शामिल हैं. यूजी पाठ्यक्रमों की मेरिट सूची यह प्रोविजनल है. वहीं जो छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम और मेरिट सूची लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर देख सकते हैं. इसके अलावा नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी मेरिट लिस्ट को डाउनलोड कर सकते हैं. 

लखनऊ विवि प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट ऐसे चेक करें

– सबसे पहले लखनऊ विवि की वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं.
– अब एक विंडो UG Courses 2021 Provisional Merit List पॉपअप होगा.
– इस विंडो पर क्लिक करें.
– अब एक नए पेज पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा.
– यहां अपना कोर्स सेलेक्ट करें.
– एक पीडीएफ फाइल ओपन होगी.
– इसमें अपना नाम और रोल नंबर सर्च करें.
– इसके लिए CTRL+F शॉर्टकट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब कटऑफ के अनुसार काउंसलिंग और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि अगर सत्यापन के दौरान उनके दस्तावेज मान्य नहीं हैं तो विश्वविद्यालय उनके चयन को रद्द कर देगा. वहीं इस परिणाम से जुड़ी ज्यादा अपडेट के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा. लखनऊ विवि द्वारा जारी नोटिस के अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन के समय 12वीं के मार्क्स दर्ज नहीं किए थे, उनको रैंक यूजीईटी 2021 और 10वीं के मार्क्स के आधार पर आवंटित की जाएगी.

Leave a Comment