गुजरात बोर्ड रिजल्ट 2021: आज सुबह 8 बजे जारी होगा 12वीं साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट, ऐसे चेक करें नतीजे

सार

  • गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड आज यानी कि शनिवार को बारहवीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी करेगा। बोर्ड की तरफ से सुबह 8 बजे साइंस स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

विस्तार

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) ने आज यानी कि शनिवार को बारहवीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम के विद्यार्थियों का रिजल्ट जारी करेगा। बोर्ड की तरफ से सुबह 8 बजे साइंस स्ट्रीम के छात्रों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। जिन छात्रों ने गुजरात बोर्ड के बारहवीं कक्षा के विज्ञान स्ट्रीम के लिए पंजीकरण किया था, वे जीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org के जरिए अपना रिजल्ट देख सकेंगे। 

बोर्ड की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक,  बारहवीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट स्कूल से स्कूल इंडेक्स नंबर और पासवर्ड के इस्तेमाल से डाउनलोड किया जा सकेगा।  स्कूलों को विद्यार्थियों को रिजल्ट और उनका स्कोर कार्ड उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है।  आपको बता दें कि बारहवीं कक्षा की परीक्षा कोरोना वायरस की वजह से इस साल रद्द कर दी गई थी। बारहवीं कक्षा के विद्यार्थियों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के जरिए तैयार किया गया है। 

इसे भी पढ़ें-UP Board Result 2021: जानिए कब आएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट? कैसे कर सकेंगे चेक

1.40 लाख विद्यार्थियों को है रिजल्ट का इंतजार
साइंस स्ट्रीम के कुल 1.40 लाख विद्यार्थियों ने इस साल बारहवीं कक्षा की परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था। इन छात्रों को अब बारहवीं के रिजल्ट का इंतजार है। आपको बता दें कि जो विद्यार्थी अपने जीएसईबी बारहवीं कक्षा के साइंस स्ट्रीम के परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, वे फिर से बारहवीं कक्षा की परीक्षा में बैठ सकेंगे। हालांकि, अभी बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की विशेष परीक्षा कब होगी इसकी जानकारी नहीं दी है। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के छात्रों को परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए 20 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। बोर्ड साइंस स्ट्रीम की परिणाम के बाद कला और वाणिज्य के छात्रों का रिजल्ट जारी करेगा

Leave a Comment