Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र बोर्ड 10वीं का रिजल्ट जारी, result.mh-ssc.ac.in पर करें चेक

Maharashtra SSC Result 2021: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन (MSBSHSE) ने शुक्रवार को 10वीं क्लास का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया। result.mh-ssc.ac.in पर जाकर छात्र अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा महाराष्ट्र बोर्ड के चेयरमेन दिनकर पाटिल ने एक प्रेस कॉन्फेंस में की।

पाटिल ने बताया कि 10वीं के 99.95 प्रतिशत स्‍टूडेंट्स बोर्ड एग्‍जाम में पास हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो छात्र एवं छात्राएं इस साल हाईस्‍कूल एग्‍जाम के लिए रजिस्‍टर्ड थे, वे अपना रिजल्ट result.mh-ssc.ac.in और mahasscboard.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

Tatva Chintan IPO: निवेशकों में इश्यू का जबरदस्त क्रेज, खुलने के कुछ घंटों के भीतर पूरी तरह सब्सक्राइब

महाराष्ट्र SSC 2021 के परिणाम में बोर्ड ने न केवल उच्चतम उत्तीर्ण प्रतिशत दर्ज किया है, बल्कि शीर्ष स्कोर करने वालों की संख्या में भी भारी वृद्धि हुई है। 957 छात्रों ने 100 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं, जबकि 1,04,633 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

राज्य में रजिस्टर्ड कुल 22,767 स्कूलों में से 22,384 का रिजल्ट शत-प्रतिशत रहा है। हालांकि, मुंबई में दो और नागपुर में चार सहित नौ स्कूल हैं, जहां एक भी छात्र पासिंग अंक हासिल नहीं कर सका।

कैसे रहे CYIENT के नतीजे, जानिये CYIENT और BANDHAN BANK पर ब्रोकरेज हाउसेज की रिपोर्ट

कोंकण ने शत-प्रतिशत यानी 100 फीसदी परिणाम दर्ज किया है। वहीं, पुणे संभाग में 99.93 फीसदी उत्तीर्ण प्रतिशत दर्ज किया गया। नागपुर क्षेत्र में सबसे कम पास प्रतिशत 99.84 प्रतिशत दर्ज किया गया है।

राज्य सरकार ने कहा है कि कोई भी छात्र जो आवंटित अंकों से संतुष्ट नहीं है, वह सुधार के लिए परीक्षाओं में शामिल हो सकता है। स्थिति अनुकूल होने पर परीक्षा कराई जाएगी।

Leave a Comment