UP Board Result 2021: कब आएगा कक्षा 10वीं-12वीं का रिजल्ट, देखें लेटेस्ट अपडेट

UP Board Results 2021: यूपी बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के नतीजों की तारीखों का ऐलान आज शाम होने की उम्मीद है. यूपी बोर्ड के नतीजे इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद है.

UP Board Results 2021: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजों की तारीख का ऐलान आज शाम को जारी किया जाएगा. अन्य बोर्ड परीक्षाओं की तरह, छात्राओं और छात्रों के परिणाम मूल्यांकन मानदंडों के आधार पर तैयार किया जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक यूपी बोर्ड के नतीजे इसी हफ्ते जारी होने की उम्मीद है. उम्मीदवार upmsp.edu.in पर भी नतीजे देख सकते हैं.

इस साल, 56 लाख से अधिक छात्र अपनी कक्षा 10वीं और 12वीं के बोर्ड परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे हैं.  परिणाम की तारीखों को लेकर छात्र चिंतित हो रहे हैं क्योंकि इसकी घोषणा में देरी से उनके लिए कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया में देरी होगी.

इन वेबसाइट पर जारी होगा रिजल्ट

छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in , upmsp.edu.in, results.gov.in और results.upmsp.edu.in पर देख सकते हैं. गौरतलब है कि पिछले साल यूपी बोर्ड परिणाम 2020 में, यूपी बोर्ड रिजल्ट में कक्षा 10वीं के लिए पास प्रतिशत  83.31% था. वहीं, 12वीं का पास प्रतिशत 74.63% था.

स्‍टूडेंट्स अपने एनरोलमेंट नंबर की मदद से रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. बता दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्‍ट एक साथ जारी होगा, इसलिए हेवी ट्रैफिक के चलते वेबसाइट अनरिस्‍पांसिव हो सकती है. ऐसी समस्‍या के बचने के लिए रिजल्‍ट अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर भी जारी होगा.

Leave a Comment