MPBSE 10th Result 2021: आज शाम 4 बजे जारी होंगे 10वीं के परिणाम, इन वेबसाइट्स पर कर सकेंगे चेक

मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (MPBSE) ने 10वीं रिजल्ट 2021 आज शाम 4 बजे जारी करेगा. यहां जानें- कैसे करना है चेक

MPBSE 10th Result 2021: आज शाम 4 बजे जारी होंगे 10वीं के परिणाम, इन वेबसाइट्स पर कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली: MPBSE 10th Result 2021: मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने (MPBSE) ने 10वीं के छात्रों का इंतजार आज समाप्त हो जाएगा. रिजल्ट आज शाम 4 बजे जारी किया जाएगा. रिजल्ट आने के बाद छात्र MPBSE की आधिकारिक साइट mpbse.nic.in पर परिणाम देख सकते हैं. बता दें, 11 लाख से अधिक छात्रों के कक्षा 10वीं के परिणाम सर्वश्रेष्ठ पांच विषयों के आधार पर घोषित किए जाएंगे.

बोर्ड के जनसंपर्क अधिकारी एसके चौरसिया ने कहा, “कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण राज्य सरकार द्वारा कक्षा 10वीं की अंतिम परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परिणाम परियोजनाओं और आंतरिक परीक्षण में प्रदर्शन के आधार पर तैयार किया गया था.” सभी छात्र जिन्होंने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें बिना परीक्षा के कक्षा 11वीं में प्रमोट किया जाएगा.

राज्य में कक्षा 10 की परीक्षाएं 30 अप्रैल, 2021 से शुरू होने वाली थीं, जिसे देश भर में COVID19 मामलों में वृद्धि के कारण स्थगित कर दिया गया था. राज्य सरकार ने बाद में मामले बढ़ने के बाद कक्षा 10वीं की परीक्षाओं और  प्रैक्टिकल परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था.

आधिकारिक वेबसाइटों के अलावा, परिणाम मोबाइल ऐप एमपीबीएसई मोबाइल पर चेक किया जा सकता है जिसे गूगल प्ले से डाउनलोड किया जा सकता है. उम्मीदवारों को रोल नंबर दर्ज करना होगा और सबमिट करना होगा और परिणाम मोबाइल स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा.

MPBSE MP Board 10th Result 2021: इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं परिणाम

Leave a Comment