MP Board Class 10 Result 2021: आज जारी होगा 10वीं रिजल्ट, जानिए कैसा रहा था बीते साल का परिणाम

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजूकेशन (MPBSE) आज, 14 जुलाई को 10वीं रिजल्ट जारी करेगा। इस साल कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा के लिए कुल 11 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। एमपी 10वीं बोर्ड परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले सभी परीक्षार्थी एमपीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

छात्र 10वीं रिजल्ट को एमपी बोर्ड की कई वेबसाइट्स के अलावा लाइव हिन्दुस्तान पेज पर महज एक क्लिक से भी चेक कर पाएंगे। 10वीं का स्कोरकार्ड किन-किन वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा, इसके लिए नीचे कुछ वेबसाइट बताई गई हैं-

mpbse.nic.in, mpresults.nic.in, mpbse.mponline.gov.in

मध्य प्रदेश बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2021 – रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करें

ऐप पर भी देख सकेंगे एमपी 10वीं रिजल्ट 2021-

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा छात्र अपना रिजल्ट MPBSE मोबाइल ऐप पर भी चेक कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपने मोबाइल में MPBSE ऐप कोडाउनलोड करना होगा। रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्र रोल नंबर और जन्म तिथि की मदद से अपना स्कोरकार्ड चेक कर पाएंगे। भविष्य के लिए रिजल्ट का स्क्रीनशॉट सुरक्षित रखने की छात्रों को सलाह दी जाती है।

जानिए कैसा रहा था बीते साल का रिजल्ट-

साल 2020 में कक्षा 10 का परिणाम 4 जुलाई को जारी किया गया था। परिणाम दोपहर 3 बजे जारी हुए थे। छात्रों का कुल पास प्रतिशत 70.84% था। जिसमें से छात्राओं का पास प्रतिशत 74.97% और छात्रों का पास प्रतिशत 67.13% रहा था।

Leave a Comment